प्रेस कांफ्रेंस निमंत्रण for 9th Asiad Literature Festival in Meerut City (UP)

महात्मा गाँधी ने कहा है – देश की तरक्की तय है अगर उसकी आने वाली पीढ़ी शांतिप्रिय व सुसंस्कृत हो, देश की अर्थ-व्यवस्था को बढ़ाये और साथ ही उसे अपने देश के साहित्य पर मान हो. Asiad Literature Festival का आयोजन इन्हीं स्तंभों को महिमामंडित करने के लिए किया गया है. इसीलिए इस उत्सव को हमने महात्मा गाँधी जी को समर्पित भी किया है.
हाल ही में दूबई में इसका सफल आयोजन करने के बाद भारत निर्माण संस्थान (दिल्ली) Asiad Literature Festival का 9वां संस्करण 11 अगस्त २०१८ को मेरठ शहर में IIMT कॉलेज के सभागार में आयोजित करने जा रही है.
इसमें पहले सत्र में कुछ विद्वानों द्वारा शांति व सर्वधर्म सह-अस्तित्व पर चर्चा होगी. जिसमें शांति से सभी को साथ मिलकर आगे बढ़ने की अहमियत पर ज़ोर दिया जायेगा.
दूसरे सत्र में कुछ विशिष्ट साहित्यकार कवितापाठ व साहित्यिक चर्चा करेंगे. इस अवसर पर पुस्तक विमोचन भी किया जायेगा.
तीसरे सत्र में भारत की 2020 की छवि पर कुछ व्यवसायी टिप्पणी करेंगे और देश की तरक्की पर चर्चा करेंगे.
किसी खास व्यक्तित्व को इस उत्सव का ब्रांड अम्बैसडर बनाया जायेगा. अंत में गाँधी शांति सम्मान, साहित्य उत्कृष्ट सम्मान व इस वर्ष के सफल व्यवसायी सम्मान कुछ विशिष्ट लोगों को प्रदान किये जायेंगे. इसके लिए नामांकन प्रारम्भ हो गए हैं.पुरस्कृत किये जाने वाले नामों का चयन जूरी करेगी जिसमें प्रमुख हैं पद्मश्री डॉ मोहसिन वाली, डॉ अमरेन्द्र खटुआ, चार्टर्ड अकाउंटेंट व् संस्थान के कन्वीनर श्री रविन्द्र भंडारी और प्रेरणा वक्ता व् संस्थान की प्रमुख सलाहकार सुश्री संस्कृति भंडारी.
इस उत्सव की विस्तृत जानकारी के लिए एक प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन 1 अगस्त 2018 को दोपहर 3 बजे किया गया है। जिसके लिए *Hotel Bravura Gold Resort मेरठ का हम धन्यवाद करतें हैं।

Comments

Post a Comment